PM Modi ने बेंगलुरु में Tejas लड़ाकू विमान में भरी उड़ान |

PM Modi ने बेंगलुरु में Tejas लड़ाकू विमान में भरी उड़ान |

PM Modi का ‘Top Gun’ Moment!  बेंगलुरु में Tejas विमान में उड़ान भरी |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को Tejas विमान में उड़ान भरी। प्रधानमंत्री बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की साइट का दौरा कर रहे थे।

PM Modi ने बेंगलुरु में Tejas लड़ाकू विमान में भरी उड़ान |

 

मोदी ने ट्वीट किया, ”Tejas में सफलतापूर्वक उड़ान पूरी की। यह अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध था, हमारे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरे विश्वास को काफी मजबूत किया, और मुझे हमारी राष्ट्रीय क्षमता के बारे में गर्व और आशावाद की एक नई भावना के साथ छोड़ दिया।”

पीएम मोदी ने कहा, “आज Tejas में उड़ान भरते हुए मैं बेहद गर्व के साथ कह सकता हूं कि अपनी मेहनत और लगन की वजह से हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में दुनिया में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायु सेना, डीआरडीओ और एचएएल के साथ-साथ सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई।” अधिकारियों ने बताया कि मोदी आज सुबह शहर पहुंचे और रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) का दौरा किया और उसके विनिर्माण संयंत्रों में चल रहे काम की समीक्षा की।

प्रधानमंत्री रक्षा उत्पादों के स्वदेशी उत्पादन पर जोर दे रहे हैं और इस बात पर प्रकाश डाल रहे हैं कि कैसे उनकी सरकार ने भारत में उनके विनिर्माण और उनके निर्यात को बढ़ावा दिया है।

कई देशों ने हल्के लड़ाकू विमान Tejas को खरीदने में रुचि दिखाई है और अमेरिकी रक्षा दिग्गज जीई एयरोस्पेस ने प्रधानमंत्री की हालिया अमेरिका यात्रा के दौरान एमके-2-Tejas के लिए संयुक्त रूप से इंजन बनाने के लिए एचएएल के साथ एक समझौता किया था।

Related Video- https://www.youtube.com/watch?v=mmY2da4w_m4

Modi ने मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की |  https://www.apnarajya.com/pm-narender-modi-offers-prayers-at-sri-krishna/

Author- Pankaj Singh

One thought on “PM Modi ने बेंगलुरु में Tejas लड़ाकू विमान में भरी उड़ान |

Leave a Reply

error: Content is protected !!