भक्तों को उत्तराखंड की चार धाम यात्रा के दौरान हाई स्पीड नेटवर्क मिलेगा, Jio 5G सेवा शुरू

Chardham Yatra

भक्तों को उत्तराखंड की चार धाम यात्रा के दौरान हाई स्पीड नेटवर्क मिलेगा, Jio 5G सेवा शुरू

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा फिर से शुरू हो चुकी है। गुरुवार को बद्रीनाथ के कपाट भक्तों के लिए खुलने के साथ ही रिलायंस जियो ने चार धाम मंदिरों में True 5G सेवाओं की शुरुआत की है। अब चार धाम की यात्रा के दौरान पर्यटकों को तेज इंटरनेट सेवा का लाभ मिलेगा।

अब Jio True 5G यूजर्स देश भर में केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम की यात्रा करते समय Jio True 5G नेटवर्क का अनुभव कर सकेंगे। बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (BKTC) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने एक नई सेवा का शुभारंभ किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस खास अवसर पर कहा, “मैं यात्रा की शुरुआत में ही राज्य के डिजिटल परिदृश्य में परिवर्तनकारी बदलाव लाने और 5G सेवाएं शुरू करने के लिए जियो को बधाई और धन्यवाद देता हूँ।” इससे लाखों पर्यटकों को हाई-स्पीड डेटा नेटवर्क का लाभ उठाना होगा।”

आपको बता दें कि 27 अप्रैल को गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे। ऐसे में बहुत से लोग दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। शीत ऋतु में चारधाम यात्रा छह महीने तक बंद रहती है। अब यूजर्स जियो ट्रू 5G सेवा से 1GBPS तक की हाई स्पीड डेटा का लाभ ले सकेंगे। इलेक्ट्रॉनिक यूजर्स को भी अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।

KKTC के उपाध्यक्ष किशोर पंवार, सीईओ योगेंद्र और बद्रीनाथ के मुख्य पुजारी ईश्वर प्रसाद नंबूदरी भी इस विशिष्ट अवसर पर उपस्थित थे। यह सूचना न्यूज़ एजेंसी PTI से प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!